महाराष्ट्र के नांदेड़ में 24 घंटे में 24 मौत:70 मरीजों की स्थिति चिंताजनक

Nanded hospital news

नांदेड़ (महाराष्ट्र): हाफकिन इंस्टिट्यूट के दवा खरीददारी पर रोक की वजह से महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में आज 24 पेशेंट्स को अपनी जान गवानी पड़ी और 70 मरीजों की स्थिति सिरियस .डॉ शंकरराव चव्हाण शासकीय हॉस्पिटल में हुई इस घटना में अधिकतर 12 नवजात शिशुओ का समावेश है.हाफकिन यह एक सरकारी संस्था है जो राज्य के सरकारी अस्पतालों में दवाई वितरण का कार्य करती है. यह दुर्घटना दवाइयों की उपलब्धता ना होने की वजह से हुई है.

Abtk News

पिछले माह ठाणे के छत्रपति शिवाजी महाराज हॉस्पिटल में 18 पेशंट्स की मौत की खबर अभी ताजी ही थी की अब नांदेड़ की इस घटना ने महाराष्ट्र के आरोग्य विभाग पर सवाल खड़े क्र दिये है.आप को बता दे की हाफकिन ने पिछले कुछ माह से दवा खरीददारी पर रोक लगा दी है जिस वजह से अस्पतालों में दवाइयों की काफी कमी का सामना करना पड रहा है.वही दूसरी ओर इस अस्पताल में सी टी स्कैन मशीन,एक्सरे मशीन बंद अवस्था में होने की खबर सामने आयी है.

पिछले 24 घंटो में 24 मरीजों की मौत के कारण पर सवाल उठाने पर अस्पताल के वैद्यकीय अधिकारी S.R. Wakode ने अपने हाथ उठाते हुए इस घटना में बाहरी मरीज ज्यादा होने की संभावना बताई है. दो माह में महाराष्ट्र की यह दुसरी घटना होने के कारण यहाँ की आरोग्य व्यवस्था पर प्रश्न उठाये जा रहे है और इस पर जाँच कमिटी की स्थापना करने की आवाज उठायी जा रही है.