रामेश्वरम कैफे बैंगलुरु :महीने में 4.5 करोड़ कमाने की अद्भुत कहानी

बैंगलोर :कर्नाटका के बैंगलोर शहर में स्थित रामेश्वरम कैफ़े की कहानी आज हम आपको बताने जा रहे है.डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम के विचारो से प्रभावित हुए इस बिज़नेस की शुरुवात 2021 में राघवेंद्र राव और दिव्या राव द्वारा शुरू किया गया था.राघवेंद्र राव पेशे से इंजीनियर है वही दिव्या राव चार्टर्ड अक्काउंटैंट है.पिज्जा,बर्गर,सैंडविच जैसे वेस्टर्न फ़ूड की बजाय देसी और ऑथेंटिक फ़ूड लोगो तक पोहोचाये जिससे लोग हैल्थी और स्वस्थ रहे और इसी के साथ अपनी संस्कृती भी बनी रहे यही उद्देश्य के साथ शुरू हुए इस कैफ़े की शुरुआत 10X 15 स्क्वैर फ़ीट में बसे कैफ़े से हुई.

सुबह 5 बजे राष्ट्र्र गान से इस कैफ़े की शुरुआत होती है और प्रति दिन 7500 से अधिक बिल्स बनते है.सांस्कृतिक टेस्ट के साथ साथ मॉडर्न दिखने वाला यह कैफ़े यहाँ के खाने को और भी लजीज बना देता है.सुबह 5 बजे से रात 1 बजे तक यह कैफ़े खुला रहता है.एक कैफ़े से स्टार्ट हुए इस स्टार्टअप के आज बैंगलोर में 4 आउटलेट्स चला रहे है .इंदिरानगर ,जे पि नगर,राजाजीनगर और ब्रूकफील्ड़ यह चार लोकेशन में स्थित है. इंदिरानगर जैसे व्यस्त जगह पे लोग 100-200 मीटर कतार में लोग यहाँ के खाने का आस्वाद लेते है.

रामेश्वरम कैफ़े लोगो के प्यार और पसंद से सालाना 50 करोड़ से भी ज्यादा टर्न ओवर होने वाले इस बिज़नेस के आउटलेट अब हैदराबाद और दुबई में खुलने जा रहे है. अगर आप भी बैंगलोर कभी घूमने जाते है तो यहाँ के फ़ूड का आस्वाद जरूर ले.

Leave a Comment