• Hindi News
  • International
  • Offers Ranging From Free Food In Restaurants To Free Beer, Wine And Ganja In Lieu Of Getting Vaccinated, Government Discounts On Wedding Albums In China

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत कोरोना की दूसरी बड़ी लहर का सामना कर रहा है। दुनिया के तमाम देशों में भी हालात ठीक नहीं हैं। एक्सपर्ट फिलहाल वैक्सीन को ही इस महामारी को रोकने का सबसे मजबूत तरीका मान रहे हैं। मगर इस पर दुनिया दो हिस्सों में बंटी नजर आ रही है।

एक तरफ ऐसे देश हैं जिनके पास कोरोना वैक्सीन ही नहीं है तो दूसरी तरफ ऐसे देश हैं जहां कई तरह की वैक्सीन मौजूद हैं, मगर वहां के लोग उसे लगवाने में बहुत रुचि नहीं ले रहे।

तमाम देशों में सरकार और निजी कंपनियां लोगों को प्रेरित करने के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर दे रही हैं। इनमें रेस्तरां में फ्री खाने से लेकर बीयर पार्लर में मुफ्त बीयर और बार में सस्ती शराब से लेकर गांजे तक के ऑफर शामिल हैं।

चीन में दोहरी रणनीति अपनाई जा रही है, वहां सरकार और कंपनियां वैक्सीन लगवाने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही हैं तो कुछ शहरों में अनिवार्य वैक्सीनेशन का आदेश सुना दिया गया है। वहीं हेनान प्रांत के एक शहर में स्थानीय सरकार ने टीका न लगवाने वालों को नौकरी से निकालने की चेतावनी के साथ ही बच्चों की पढ़ाई और घर तक छीनने की धमकी दे दी है। तो आइये जानते हैं कि दुनिया में वैक्सीन लगवाने के लिए किस-किस तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं…

चीन के कई शहरों में जबरदस्ती के साथ धमकी भी

दुनिया में वैक्सीनेशन की दर बेहद कम, प्रति 100 लोगों में सिर्फ 9 डोज लग सकी हैं अब तक

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here