Photo:OPPO

एफ सीरीज के 1 करोड़ फोन की बिक्री 


नई दिल्ली| स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने  भारत में पिछले छह साल के दौरान अपने एफ सीरीज फोन के एक करोड़ यूनिट की बिक्री की है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। ओप्पो इंडिया के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी दमयंत सिंह खानोरिया के अनुसार, कंपनी की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई एफ-19 प्रो सीरीज ने एफ-सीरीज स्मार्टफोन की बिक्री पर एक मजबूत असर डाला है। खानोरिया ने बताया, “एफ सीरीज हमेशा भारतीय उपभोक्ताओं के बीच एक लोकप्रिय फोन सेगमेंट रहा है।”

उन्होंने कहा, “एफ-19 प्रो सीरीज के लॉन्च के साथ, हम पहले ही छह साल की छोटी सी अवधि में एफ-सीरीज की एक करोड़ यूनिट बेचने का शानदार मुकाम हासिल कर चुके हैं।”खानोरिया ने कहा कि यह सीरीज अपनी ट्रेंडिंग विशेषताओं के लिए जानी जाती है, जिसे लेकर युवाओं के बीच हमेशा से खासा रूझान रहा है और यह सीरीज उनकी पसंदीदा भी रही है। हाल ही में लॉन्च की गई एफ-19 प्रो सीरीज ने अपनी उपलब्धता के तीन दिनों में अंदर ही 230 करोड़ रुपये से अधिक की रिकॉर्ड-तोड़ बिक्री दर्ज की है।

खानोरिया ने कहा, “नई ‘एफ’ सीरीज के डिवाइसों को पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि, हम यह भी देख रहे हैं कि कई उपभोक्ता एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं, जो उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने के साथ-साथ एक हाई-एंड प्रदर्शन प्रदान कर सके।”5जी स्मार्टफोन को लेकर भी उपभोक्ताओं में काफी उत्साह देखा गया है। कंपनी के हालिया सर्वेक्षण में बताया गया है कि एक नया फोन खरीदने की चाह रखने वाले यूजर्स के बीच फिलहाल 5जी फीचर सबसे अधिक महत्व रखता है।

कंपनी के अनुसार, एफ-19 प्रो प्लस 5जी एफ सीरीज के तहत पहला 5जी डिवाइस होने के कारण, इसे भारत में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एफ-19 प्रो सीरीज की सफलता के बाद, कंपनी ने अब एक नया स्मार्टफोन ओप्पो एफ-19 भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। उत्पादन के बारे में बात करते हुए खानोरिया ने कहा कि ओप्पो ‘सुपर फैक्ट्री’, जो कि नोएडा में स्थित उसकी निर्माण इकाई है, वहां पर प्रति वर्ष पांच करोड़ से अधिक फोन बनाने की क्षमता है। कंपनी ने बताया कि अब वह नोएडा में अपनी 110 एकड़ की सुविधा में हर तीन सेकंड में एक स्मार्टफो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here