• Hindi News
  • International
  • Floods And Landslides In Indonesia, Loss Of Life, Snowfall In Europe; A Period Of Strong Rains In Asian Countries

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

तीन दिन पहले इंडोनेशिया में चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश हुई। इसके चलते बाढ़ आई और भूस्खलन जैसी घटनाएं हुईं। जिनकी चपेट में आकर 176 लोगों की मौत हो गई।

  • यूरोप में बर्फबारी, एशियाई देशों में बारिश ने मचाई तबाही

पिछले चार दिन में दुनिया का मौसम बदल रहा है। यूरोप में बर्फबारी तो एशियाई देशों में बारिश ने तबाही मचा दी है। तीन दिन पहले इंडोनेशिया में चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश हुई। इसके चलते बाढ़ आई और भूस्खलन जैसी घटनाएं हुईं। जिनकी चपेट में आकर 176 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 25 हजार लोग प्रभावित हैं। इस तूफान का असर सिंगापुर और उसके आसपास के द्वीपों पर भी हुआ।

वहां भूस्खलन के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं। दूसरी ओर, आर्कटिक की ओर से चली हवाओं का असर ब्रिटेन और स्लोवेनिया समेत यूरोप के पहाड़ी देशों में हुआ। वहां बर्फबारी के बाद तापमान गिर गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस हफ्ते बर्फबारी के साथ बारिश भी हो सकती है। इससे तापमान में और गिरावट आ सकती है।

ब्रिटेन में गर्मी शुरू होते ही लौटी सर्दी

ब्रिटेन में तेज गर्मी शुरू होते ही सर्दी लौट आई है। रविवार रात आर्कटिक की ओर से चली बर्फीली हवा ने ठंड तो बढ़ाई ही, साथ ही बर्फबारी भी करा दी। इससे तापमान माइनस तीन डिग्री तक पहुंच गया।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here