Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यांगून5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में शनिवार को मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी पीजेंट आयोजन था। इसमें मिस ग्रैंड म्यांमार, 22 साल की हैन ले ने देश की मदद की अपील की। 

म्यांमार में तख्तापलट के खिलाफ चल रहा विद्रोह सोमवार को 65वें दिन भी जारी रहा। सेना दमन करने के लिए लोगों को गोलियों से छलनी करती जा रही है। अब तक 550 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इसके बावजूद लोग झुक नहीं रहे हैं। विरोध का चेहरा रही 16 साल की लड़की सेना ने मार डाला।

दूसरा चेहरा रहीं नन ने अड़कर कहा कि या तो कत्लेआम बंद करो या मुझे मार दो। अब इस संग्राम का नया चेहरा बनकर उभरी हैं म्यांमार की ब्यूटी क्वीन हैन ले। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में शनिवार को मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी पीजेंट आयोजन था। इसमें मिस ग्रैंड म्यांमार, 22 साल की हैन ले ने देश की मदद की अपील की।

ले ने कहा, “आज जब मैं इस स्टेज पर हूं, तो मेरे देश म्यांमार में लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। मुझे जान गंवाने वालों के लिए दुख है।’ ले बोलते हुए अपने आंसू नहीं पाईं। उन्होंने कहा, “हर कोई अपने देश में खुशहाली समृद्धि और शांतिपूर्ण वातावरण चाहता है। पर सत्ता में राज करने के लिए नेताओं को अपनी शक्ति का उपयोग नहीं करना चाहिए। प्लीज म्यांमार की मदद कीजिए। हमें तत्काल अंतरराष्ट्रीय मदद की जरूरत है।’

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here