Photo:VIVO

Vivo ने चीन में नया स्मार्टफोन एक्स60टी लॉन्च किया


बीजिंग: चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो ने अपने चीन में 3,498 चीनी युआन (लगभग 39,000 रुपये) में एक नया स्मार्टफोन एक्स60टी लॉन्च किया है। गिज्मोचाइन की रिपोर्ट के अनुसार, नए स्मार्टफोन को चीन में ऑफलाइन एक्सक्लूसिव मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया है। मॉडल नंबर वी2085ए के साथ स्मार्टफोन में 6.56-इंच की फुल एचडी प्लस सेंटर्ड पंच होल एएमओएलईडी डिस्प्ले दी गई है और इसे 19.8:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ पेश किया गया है।

वीवो एक्स60टी में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कि ओआईएस के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ आता है। इसमें 2एक्स टेलीफोटो लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल सेंसर और 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल सेंसर की सुविधा मिलती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सेटअप का मुख्य आकर्षण जीस ऑप्टिक्स और ट्यूनिंग है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस स्मार्टफोन में फ्रंट पंच होल पर 32 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन सैमसंग एक्सिनोस 1080 एसओसी के बजाय मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1100 एसओसी द्वारा संचालित है और इसे 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

स्मार्टफोन एंड्रॉएड 11 पर आधारित ओरिजिनओएस पर चलता है और 33 वॉट फास्ट चाजिर्ंग को सपोर्ट करने के साथ इसमें 4,300 एएमएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह हैंडसेट ड्यूअल-सिम, 5जी, वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी को सपोर्ट करता है। इसमें सभी आवश्यक सेंसर भी हैं, जिसमें एक्सीलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप और कलर टेम्परेचर सेंसर शामिल हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का अभाव है। अभी तक चीन से बाहर अन्य देशों में वीवो एक्स60टी की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here