Photo:PIXABAY

Wheat procurement started at 500 centers in Haryana


चंडीगढ़: हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में करीब 500 खरीद केंद्रों पर गेहूं की खरीदारी शुरू हो गयी है। उन्होंने कहा कि इस बार राजय में करीब 80 लाख टन गेहूं खरीद होने का अनुमान है। मंत्री ने यह भी कहा कि अगर किसानों को 72 घंटे में भुगतान नहीं होता है, उनकी सरकार बकायरा राशि पर 9 प्रतिशत ब्याज देगी। गुरुग्राम-फरीदाबाद सड़क पर गुरुग्राम जिले के बंधवारी गांव के समीप चार लेन के पुल के उद्घाटन के मौके पर चौटाला ने यह बात कही। 

हिसार मामले से जुड़े एक सवाल के जवाब में चौटाला ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को विरोध का अधिकार है। उल्लेखनीय है कि किसानों ने बृहस्पतिवार को हिसार हवाईअड्डे पर चौटाला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र के नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि गेहूं और सरसों की उनकी पूरी उपज को राज्य सरकार खरीदेगी तथा इसके लिये व्यापक स्तर पर व्यवस्था की गयी है।

चौटाला ने यह भी कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कोविड-19 महामारी के दौरान किसानों को अपनी उपज बेचने को लेकर किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि वह पूरी खरीद प्रक्रिया पर नजर रख रहे हैं। चौटाला ने यह भी कहा कि खरीद प्रक्रिया में अगर कोई अनियमितताएं पायी जाती हैं, संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here