Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृतसर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीबी जागीर कौर ने कहा कि RSS दूसरे धर्मों और अल्पसंख्यकों की आजादी को दबा रही है।

  • ‘RSS की तरफ से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की साजिश की जा रही है’

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) खुलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की खिलाफत में आ गई है। गुरुवार को SGPC की तरफ से जनरल हाउस में बड़ा प्रस्ताव पास किया गया। प्रस्ताव में RSS की कोशिशों और गतिविधियों की निंदा करते हुए भारत सरकार को सावधान किया गया।

जनरल हाउस में प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए SGPC प्रधान बीबी जागीर कौर ने कहा कि RSS दूसरे धर्मों और अल्पसंख्यकों की आजादी को दबा रही है। वह देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है। प्रस्ताव के द्वारा भारत में सिखों सहित अल्पसंख्यकों को दबाने वाली साजिशों का सख्त विरोध किया गया है।

बीबी जागीर कौर ने कहा कि भारत एक बहुधर्मी, बहुभाषायी और बहुवर्गीय देश है। इसकी आजादी में हर धर्म का बड़ा योगदान रहा है। खासकर सिख कौम ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया, लेकिन अफसोस है कि RSS की तरफ से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की साजिश की जा रही है।

इसके तहत दूसरे धर्मों की आजादी को दबाया जा रहा है। इस प्रस्ताव के द्वारा भारत सरकार को सावधान किया गया कि वह RSS की तरफ से शुरू की गई कोशिशों को लागू करने के लिए तत्पर होने की जगह हर धर्म के अधिकारों और धार्मिक आज़ादी को सुरक्षित बनाने के लिए कार्य करे, जो भी अल्पसंख्यकों को दबाने का प्रयत्न करे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here