• Hindi News
  • Election 2021
  • Narendra Modi Live Update | Narendra Modi In West Bengal, Narendra Modi In Assam, Narendra Modi, PM Modi, West Bengal Assembly Election 2021, Assam Assembly Election 2021

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल और असम में तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होना है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोनों राज्य पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को असम और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे। सबसे पहले मोदी सुबह 11 बजे असम के कोकराझाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे वे पश्चिम बंगाल के जयनगर में रैली करेंगे। यहां से वे शाम 4 बजे उलुबेरिया पहुंचेंगे, यहां भी वे जनसभा को संबोधित करेंगे।

मोदी ने ममता के अहंकार को मुद्दा बनाया था
इससे पहले पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने कांथी में चुनाव प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अहंकार को मुद्दा बनाया था। ममता पर सीधा हमला करते हुए मोदी ने कहा था कि दीदी किसी की नहीं सुनतीं, सुन नहीं सकतीं, लेकिन देख तो लें। ममता की जिद की वजह से बंगाल के किसान PM किसान सम्मान निधि के फायदे से वंचित रह गए। मोदी ने बंगाल में BJP की सरकार बनने के बाद सभी किसानों को पिछले 3 साल की किसान सम्मान निधि एक साथ देने का वादा किया था।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

2016 में कांग्रेस को हराकर असम के सत्ता में आई थी BJP
असम में कुल 126 सीटें हैं। यहां 2016 को अंतिम बाद विधानसभा चुनाव हुआ था। उसके पहले लगातार 15 साल तक कांग्रेस की सरकार थी। 2016 में भाजपा 60 सीटें जीतकर सत्ता में आई थी। इस बार यहां 3 फेज में चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान एक अप्रैल और आखिरी चरण का मतदान 6 अप्रैल को होना है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here