Photo:FILE

Instagram reels rollout remix like tiktok duets feature how to use


भारत से टिकटॉक जैसी लोकप्रिय एप के बाहर जाने के बाद शॉ​र्ट वीडियो एप्स की भरमार हो गई है। इस मामले में फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम भी पीछे नहीं है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स पेश कर रहा है। इसी बीच इंस्टाग्राम (Instagram) ने टिकटॉक के Duets जैसा एक खास फीचर रोलआउट किया है। कंपनी ने इसे ‘Remix’ नाम दिया है। जिसमें यूज़र को मौजूदा वीडियो के साथ अपनी नई वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती थी। इंस्टाग्राम रील्स यूज़र भी अब रिमिक्स फीचर के जरिए मौजूदा वीडियो के साथ अपनी नई वीडियो बना सकेंगे। इस फीचर को दुनिया भर के यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें–  Amazon के नए ‘लोगो’ में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

रिमिक्स फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम रील उस रील वीडियो को चुने जिसके साथ आप रिमिक्स करना चाहते हैं। अब रील वीडियो में स्थित तीन डॉट्स पर क्लिक करें और वहां से रिमिक्स दिस रील के विकल्प को चुनें। इंस्टाग्राम रिकॉर्ड रील को स्क्रीन के दायीं ओर रखेगा और आपकी रिकॉर्ड होने वाली नई रील को बायीं तरफ प्लेस किया गया है। अब Record बटन पर क्लिक करें और अपना रिमिक्स रील वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दें। 

पढें–  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें–  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

यह फीचर नई इंस्टाग्राम रील्स पर मिल जाएगा। यदि आप पुरानी रील्स का Remix बनाना चाहते हैं, तो भी आप वीडियो पर दिए तीन डॉट्स पर क्लिक करें और आप इस वीडियो के साथ भी रिमिक्स रील बना सकते हैं। 

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here