• Hindi News
  • Election 2021
  • Amit Shah Roadshow Updates; Puducherry Tamil Nadu Election 2021 | Home Minister Amit Shah Attacks On DMK Congress Alliance

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तमिलनाडु और केंद्रशासित प्रदेश में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को इन्हीं दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने पहले पुडुचेरी के करुवदीकुप्पम में सिद्धानंदा मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने लॉस्पेट में रोड शो किया। यहां से वे तमिलनाडु के तिरुक्कोइलुर पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि डीएमके और कांग्रेस का मतलब है- भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, जमीन हड़पना, अपने बेटे-बेटियों को आगे बढ़ाना, जनता की चिंता नहीं करना। इन्हीं तरीकों से कांग्रेस और डीएमके अपना भला करने में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी DMK और कांग्रेस पार्टी तमिलनाडु का विकास नहीं कर सकती हैं। तमिलनाडु का विकास मोदी जी के नेतृत्व में, पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में NDA का गठबंधन ही कर सकता है।

शाह के भाषण की अहम बातें
1. तमिलनाडु में NDA की विजय सुनिश्चित

चुनाव की तिथि चुनाव आयोग तय करता है। चुनाव आयोग ने तमिलनाडु में चुनाव 6 अप्रैल को तय किया है जो भाजपा का स्थापना दिवस है। इसलिए तमिलनाडु में NDA की विजय सुनिश्चित है।

2. ए. राजा पर जमकर निशाना साधा
DMK के नेता ए. राजा का एक बयान मैंने देखा। मुख्यमंत्री जी की स्वर्गवासी माता के लिए उन्होंने जिस प्रकार का बयान दिया है, मुझे लगता है कि DMK को महिलाओं के सम्मान की कोई सुध नहीं है और इस प्रकार से ओछी और नीची राजनीति करके वो चुनाव जीतना चाहते हैं।

3. चुनाव आते ही कांग्रेस-DMK को जल्लीकट्टू याद आया
अभी-अभी DMK वाले जल्लीकट्टू की बात कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जल्लीकट्टू की बात कर रही है। ये ही राहुल गांधी हैं जिन्होंने 2014 के घोषणा पत्र में जल्लीकट्टू पर बैन लगाने की घोषणा की थी।

4. मोदी के मन में यहा संस्कृति के लिए सम्मान
नरेंद्र मोदी जी के मन में तमिलनाडु और तमिल भाषा के प्रति अपार सम्मान और प्यार है। विश्व में वो कहीं भी जाते हैं, तमिल के सुवाक्यों को अपने भाषण में दोहराते हैं। तमिल मछुआरों की जितनी चिंता मोदी जी ने की है, उतनी किसी ने नहीं की है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here