डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नंदीग्राम के मतदाताओं से शांति बनाए रखने एवं तृणमूल कांग्रेस के लिए मतदान करने की अपील की। वहीं, भाजपा समर्थकों ने ममता के पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगाए। ममता नंदीग्राम से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। एक समय अधिकारी ममता बनर्जी के बहुत करीबी माने जाते थे, लेकिन बाद में उन्होंने तृणमूल का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। बहरहाल, नंदीग्राम में 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा।

नंदीग्राम के सोनाचूरा में अपनी पदयात्रा के दौरान मतदाताओं से अपील करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, चुनावों के दौरान शांति से अपना वोट डालें। ध्यान रखें, कूल कूल तृणमूल, ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल। ममता ने यह भी आरोप लगाया कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को आतंकित करने के लिए भाजपा शासित राज्यों के पुलिस बलों को पश्चिम बंगाल में लाया गया है।

ऐसी खबरें थीं कि जब ममता बनर्जी मंगलवार को नंदीग्राम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रोड शो स्थल से गुजर रही थीं तो भाजपा समर्थकों ने उनका स्वागत जय श्री राम के नारे के साथ किया था। ममता बनर्जी अपनी पदयात्रा के आयोजन स्थल पर जा रही थीं, उसी समय भगवा पार्टी के समर्थकों ने जय श्री राम के नारे लगाए।

शाह ने मंगलवार को नंदीग्राम में भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो में भाग लिया। ममता के वहां से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद नंदीग्राम पश्चिम बंगाल में सबसे हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्रों में से एक बन गया है। वह रविवार से ही नंदीग्राम में डेरा डाले हुई हैं। मंगलवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था, जहां 29 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here