• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 2nd ODI; Umpire Warning To Virat Kohli Update, Ben Stokes Saliva On Cricket Ball

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुणे7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्टोक्स ने दूसरे वनडे में गेंद पर लार लगाई। इसी ओवर में धवन स्लिप में कैच आउट हुए।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में गेंद को चमकाने के लिए लार लगाते हुए देखे गए। यह भारत दौरे पर दूसरी बार है जब वे ऐसा करते हुए देखे गए। इससे पहले भारत के खिलाफ अहमदाबाद में हुए डे-नाइट टेस्ट में भी उन्हें इस हरकत के लिए वॉर्निंग मिली थी। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन के लिए पिच के डेंजर जोन में दौड़ने पर अंपायर ने वॉर्निंग दी।

ऑन-फील्ड अंपायर्स ने स्टोक्स को वॉर्निंग दी
भारत की पारी के चौथे ओवर में स्टोक्स ने लार लगाई। इसके बाद ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन और वीरेंद्र शर्मा ने उन्हें और कप्तान जोस बटलर को वॉर्निंग दी। इसी ओवर में रीस टॉपले की गेंद पर स्टोक्स ने शिखर धवन को आउट किया था।

तीसरे टेस्ट के दौरान लार लगाते स्टोक्स (बाएं)। अंपायर गेंद को साफ करते हुए (दाएं)।

तीसरे टेस्ट के दौरान लार लगाते स्टोक्स (बाएं)। अंपायर गेंद को साफ करते हुए (दाएं)।

ICC ने लार लगाने पर लगाई है रोक
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने फिलहाल कोरोना के कारण गेंद पर लार लगाने पर रोक लगा रखी है। स्टोक्स की हरकत के बाद गेंद को सैनिटाइज किया गया। ICC के नियम के मुताबिक, गेंद पर लार लगाने वाली टीम को 2 बार चेतावनी दी जाएगी। अगर तीसरी बार भी ऐसी हरकत हुई तो बैटिंग टीम को 5 पेनल्टी रन मिलेंगे।

डेंजर जोन में दौड़ने पर कोहली को वॉर्निंग
मैच के 16वें ओवर में कोहली रन के लिए पिच के डेंजर जोन में दौड़े। इसके बाद ऑन-फील्ड अंपायर ने उन्हें भी वॉर्निंग दी। टॉम करन 16वां ओवर फेंक रहे थे। इसकी पहली बॉल पर कोहली ने एक रन लिया। इसके बाद अंपायर ने कोहली के पास आकर वॉर्निंग दी।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here