• Hindi News
  • International
  • During The Ongoing Circus In Russia, The Arms Clashed With Each Other, One Slammed The Other Out Of The Stage; The Audience Ran Away

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रशिया2 घंटे पहले

जेनी और मुगधा नाम की ये दोनों हथनियां कुछ समय पहले ही भारत से रशिया भेजी गई हैं।

रूस के कजान शहर में चालू सर्कस के दौरान दो हथनियां आपस में ही भिड़ गए। लड़ाई के दौरान एक ने दूसरी हथनी को स्टेज के बाहर पटक दिया और इसके बाद उसे काफी देर तक उठने नहीं दिया।

हथनियों के बिगड़े मिजाज को देखकर दर्शकों में अफरा-तफरी मच गई और देखते ही देखते सारे दर्शक भाग निकले। बता दें, जेनी और मुगधा नाम की ये दोनों हथनियां कुछ समय पहले ही एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारत से रशिया भेजी गई हैं।

जांच के आदेश दिए गए
कजान एनिमल्स ब्रांच की इंवेस्टिगेशन कमेटी ने जांच के आदेश देते हुए कहा है कि यह गंभीर रूप से जांच का विषय है कि सर्कस के वर्कर व ट्रेनर ने जानवरों के मिजाज की जांच शो से पहले क्यों नहीं की। मामला हाथियों का था, जिससे कई दर्शक घायल हो सकते थे।

रूस में सर्कस के दौरान पहले भी हो चुके हैं हादसे
हालांकि, कजान सर्कस में तो कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन इससे पहले कई बार ऐसे हादसे हो चुके हैं, जिनसे दर्शक गंभीर रूप से घायल हुए। साल 2018 में दक्षिण रशिया में शो के दौरान एक शेर ने चार साल की बच्ची को पंजा मार दिया था।

इसी तरह सायबेरिया में सर्कस के एक शो के दौरान एक तेंदुआ शो के दौरान ही भाग निकला था। भागते वक्त तेंदुए ने एक महिला को घायल कर दिया था। मॉस्को में साल 2012 में हुई ऐसी ही एक अन्य घटना में एक तेंदुए ने शो के दौरान सात साल के बच्चे के चेहरे व गले पर पंजे मार दिए थे। घायल बच्चे का कई महीनों तक इलाज चला था।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here