• Hindi News
  • National
  • Users Were Not Able To Send Messages On Facebook, WhatsApp And Instagram, The Feed Is Also Not Refreshed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दुनियाभर के कई देशों में यूजर्स को फेसबुक ग्रुप की सर्विसेस को इस्तेमाल करने में परेशानी हुई। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दुनियाभर के फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम यूजर्स शुक्रवार रात को (भारतीय समयानुसार) करीब 42 मिनट तक इन सोशल साइट्स को इस्तेमाल नहीं कर सके। फेसबुक की मैसेंजर सर्विस को भी लोग इस्तेमाल नहीं सके। ये समस्या शुक्रवार की रात को 11.05 मिनट पर शुरू हुई और रात करीब 11:47 बजे तक बनी रही।

जानकारी के मुताबिक, भारत में कुछ यूजर्स के फेसबुक ऐप ने रात 11.42 बजे काम करना शुरू किया था। इसके बाद भी कई यूजर्स को मैसेज भेजने में परेशानी हुई। वॉट्सऐप ने देर रात सर्विस शुरू होने की जानकारी दी। साथ ही, यूजर्स को धन्यवाद भी दिया।

एंड्रायड, आईओएस और पीसी सभी जगह डाउन रही सर्विस
तीनों प्लेटफॉर्म के डाउन होने की समस्या एंड्रायड, आईओएस और पीसी सभी पर दिखाई दी। एक ओर जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर सके, तो वहीं वॉट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पाए। हालांकि इन तीनों की सेवाएं किस वजह से ठप हुई, इसका पता नहीं चल पाया। हालांकि, फेसबुक ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में यूजर्स से किसी भी तरह की परेशानी को रिपोर्ट करने की अपील की।

तीनों प्लेटफॉर्म में अलग-अलग तरह की परेशानी

  • इंस्टाग्राम पर 67% लोग अपनी फीड को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे थे। वहीं, 19% लोगों ने इंस्टाग्राम पर अकाउंट लॉगिन नहीं कर पाने की बात कही। बाकी के 13% लोगों की शिकायत थी कि इंस्टाग्राम डॉट कॉम (instagram.com) अनरिस्पांसिव मैसेज दे रहा था।
  • वॉट्सऐप यूजर्स की शिकायत थी कि वे किसी भी तरह का मैसेज न तो भेज पा रहे थे और न हीं उन्हें मैसेज मिल रहे थे।
  • फेसबुक यूजर्स की शिकायत थी कि फेसबुक वेबसाइट पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गई। साथ ही इसका मोबाइल ऐप भी ब्लैकआउट दिखा रहा था।

यह डेटा ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर से लिया गया है।

दुनियाभर के लोगों ने दर्ज कराई परेशानी
डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, करीब 38 हजार लोगों ने वॉट्सऐप के साथ समस्या की जानकारी दी। इंस्टाग्राम के साथ 30 हजार लोगों ने और फेसबुक के साथ 1600 लोगों ने अब तक इस मुद्दे को उठाया। ये यूजर्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से हैं। भारत की बात की जाए, तो लोगों ने दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर इस समस्या के बारे में बताया।

पिछले महीने भी इसी तरह की समस्या आई थी
इससे पहले पिछले महीने 19 फरवरी को इसी तरह की दिक्कतें इन प्लेटफॉर्म में सामने आई थीं। उस दिन सुबह 7.55 बजे सर्विसेस बंद हो गई थीं। हालांकि बाद में सर्विस फिर से चालू हो गई थी। आज की घटना के बाद ढेर सारे मीम भी सोशल मीडिया पर लोग पोस्ट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन होने पर लोग मीम्स भी पोस्ट कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन होने पर लोग मीम्स भी पोस्ट कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here