• Hindi News
  • National
  • Famous Actor । Arun Govil । Acted In Ramayan Serial । Joins BJP Before Elections । Bengal, Assam, Kerala, Tamil Nadu And Puducherry, Elections Update । Elections News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली30 मिनट पहले

दिल्ली में भाजपा की सदस्यता लेने के बाद अरुण गोविल ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

पश्चिम बंगाल की चुनावी गहमागहमी के बीच BJP के लिए एक अच्छी खबर दिल्ली से आई है। रामायण में भगवान राम का किरदार निभाकर पूरे देश में मशहूर हुए एक्टर अरुण गोविल गुरुवार को पार्टी में शामिल हो गए। वरिष्ठ नेता अरुण सिंह की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। इस बात की चर्चा है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्में अरुण गोविल पार्टी की ओर से चुनाव लड़ सकते हैं। UP में अगले साल चुनाव होने हैं।

63 साल के अरुण गोविल ने कहा कि वह पहले कभी राजनीति में आने के इच्छुक नहीं रहे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों ने उनकी राजनीति को लेकर बनी धारणा बदल दी। गोविल 4 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव से पहले BJP के सदस्य बने हैं। पार्टी उनकी शख्सियत का फायदा इन चुनावों में लेने की कोशिश करेगी।

ममता की ‘जय श्री राम’ पर आपत्ति के बाद राजनीति में आए

अरुण गोविल का मानना है कि श्रीराम का रोल के बाद उनकी इमेज ऐसी हो गई कि कोई भी डायरेक्टर कमर्शियल फिल्म देने तैयार नहीं हुआ।

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जय श्री राम के नारे लगाने पर की गई आपत्ति का भी जिक्र किया। गोविल ने कहा कि इस घटना के बाद ही उन्होंने राजनीति में आने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि जय श्री राम केवल एक नारा नहीं है, बल्कि हमारी जीवन शैली और संस्कार है।

रामायण की सीता और रावण भी BJP में

रामायण सीरियल के एक सीन में सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और राम की भूमिका में एक्टर अरुण गोविल।

रामायण सीरियल के एक सीन में सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया और राम की भूमिका में एक्टर अरुण गोविल।

अरुण गोविल के साथ रामायण सीरियल में सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया भी BJP में हैं। रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी भी भाजपा की टिकट पर 1991 में गुजरात में चुनाव लड़ चुके हैं। दीपिका वडोदरा सीट से और अरविंद त्रिवेदी साबरकांठा से जीते थे।

विक्रमादित्य के रोल के चलते बने थे ‘राम’

रामायण' की रिहर्सल के समय रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के साथ राम के किरदार में अरुण गोविल।

रामायण’ की रिहर्सल के समय रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के साथ राम के किरदार में अरुण गोविल।

रामानंद सागर ने अरुण गोविल को सबसे पहले टीवी सीरियल ‘विक्रम और बेताल’ में राजा विक्रमादित्य का रोल दिया था। यह सीरियल काफी सफल रहा था। इसके चलते ही गोविल को 1987 में ‘रामायण’ में भगवान श्रीराम का रोल निभाने का मौका मिला था। उनका रोल इतना लोकप्रिय हुआ कि आज भी फैंस उन्हें श्रीराम कहकर बुलाते हैं। इसके अलावा गोविल ने ‘लव कुश’, ‘कैसे कहूं’, ‘बुद्ध’, ‘अपराजिता’, ‘वो हुए ना हमारे’ और ‘प्यार की कश्ती’ जैसे पॉपुलर सीरियल में भी काम किया है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here