• Hindi News
  • National
  • BJP Central Election Committee To Sit For Third Time Today, To Decide On 88 Candidates Of Fifth And Sixth Phase Of Bengal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इससे पहले भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की दो बैठकें हो चुकी हैं। इसमें बंगाल के चार फेज की सीटों और असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी की सीटों पर प्रत्याशी तय किए जा चुके हैं।

पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की एक बार फिर बुधवार को बैठक शुरू हुई। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा पहुंच गए हैं। बैठक में बंगाल के पांचवें और छठे फेज की 88 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर विचार किया जाएगा। संभवत: देर रात लिस्ट भी जारी हो जाएगी।

बैठक के बीच चार नामों की घोषणा
भाजपा ने बैठक के दौरान बंगाल के चार सीटों के प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने इन नामों की घोषणा की। बरूईपुर पूर्व से चंदन मंडल, फाल्टा से बिधान परूई, उलबेरिया दक्षिण से पापिया अधिकारी और जगतबल्लभपुर से अनुपम घोष का नाम शामिल है।

दो बार हो चुकी है चुनाव समिति की बैठक
इससे पहले भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की दो बैठकें हो चुकी हैं। इसमें बंगाल के चार फेज की सीटों और असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी की सीटों पर प्रत्याशी तय किए जा चुके हैं। पार्टी ने रविवार को हुई मीटिंग में बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here