• Hindi News
  • National
  • BJP Can Release The List Of Candidates For The Third And Fourth Phase In Bengal Today, Candidates Will Also Be Announced In Assam.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा ने रविवार को पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण की 31 में से 27 और चौथे चरण की 44 में से 36 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए भाजपा नेता अरुण सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट दिया गया है। एक्टर यशदास गुप्ता को चंडीतला से मैदान में उतारा गया है।

अरुण सिंह ने बताया कि सांसद लॉकेट चटर्जी चुंचुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। वहीं, तृणमूल छोड़कर भाजपा में आए राजीब बनर्जी को भी टिकट दिया गया है। अर्थशास्त्री अशोक लाहिरी अलीपुरदौर, राजीब बनर्जी डोमजुर और रवींद्रनाथ भट्टाचार्य सिंगुर सीट से BJP के उम्मीदवार होंगे।

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

सांसद स्वप्नदास और निशिथ को भी टिकट
भाजपा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारुकेश्वर और सांसद निशिथ प्रमाणिक को डिंहाटा से उम्मीदवार बनाया गया है। अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से, अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी को टिकट दिया गया है।

एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती को भी टिकट
जिन उम्मीदवारों का ऐलान किया गया, उसमें रवींद्रनाथ भट्टाचार्य का नाम भी शामिल है। जिन्हें सिंगुर से टिकट मिला है। इंद्रनील दास को कासबा से, एक्ट्रेस तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा श्यामपुर से टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में तीसरे फेज के लिए 27 कैंडिडेट्स की सूची

तमिलनाडु में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि तमिलनाडु में भाजपा एनडीए के साथी अन्नाद्रमुक के साथ चुनाव लड़ रही है। हम राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन धारापुरम से चुनाव लड़ेंगे। वरिष्ठ नेता एच राजा, कराईकुडी से चुनाव लड़ेंगे।

मेट्रोमैन ई श्रीधरन पलक्कड़ से चुनाव लड़ेंगे
केरल में भाजपा 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 25 सीटें 4 पार्टियों के लिए छोड़ी गई है। मेट्रोमैन ई श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, केरल चुनाव में पूर्व राज्य भाजपा प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम सीट से चुनाव लड़ेंगे। के सुंदरन को मंजेश्वरम और कोन्नी से, पीके कृष्णदास को कट्टाकाड़ा से, सीके पद्मनाभन को धारमाडोम से टिकट दिया गया है। सीके सीएम विजयम के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। सुरेश गोपी को थ्रिसुर से, के अलफोन्स को काजीरपल्ली, अब्दुल सलाम को तिरुर से से टिकट दिया गया है। पूर्व DGP जैकेब इरींजलाकुढ़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

असम : तीसरे चरण के लिए 17 उम्‍मीदवारों का ऐलान
असम में भाजपा 92 सीट पर चुनाव लड़ रही है। बची हुई सीटों पर सहयोगी पार्टियां चुनाव लड़ेंगी। इसी के मद्देनजर भाजपा ने तीसरे चरण के लिए 17 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है। चंद्र मोहन पटोवरी धर्मापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। असम में तीसरे चरण की 40 सीटों के लिए छह अप्रैल को वोटिंग होगी।

पुडुचेरी में पूर्व मंत्री कनन भाजपा में शामिल
पुडुचेरी से पूर्व मंत्री पी कनन अपने बेटे के साथ रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही उनके समर्थकों का पूरा ग्रुप भी भाजपा के पाले में आ गया है।

शनिवार को हुई थी बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय पर शनिवार को शाम 7 बजे से देर रात साढ़े 11 बजे तक असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए बैठक चली। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों ने प्रमुख रूप से हिस्सा लिया।

​​​​​24 मार्च को पीएम की रैली में आएंगे शुभेंदु के पिता
बंगाल से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी ने शनिवार को शुभेंदु अधिकारी के पिता और TMC सांसद शिशिर अधिकारी से उनके घर जाकर मुलाकात की। दोनों के बीच लंच के साथ करीब डेढ़ घंटे बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को बंगाल के कांथी में रैली करने वाले हैं। शिशिर अधिकारी कांथी से ही सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसी दिन शिशिर अधिकारी भाजपा में आधिकारिक रूप से शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अब तक उन्होंने TMC छोड़ने की घोषणा नहीं की है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here