• Hindi News
  • International
  • Digital Yacht Quarantine Scheme Of Thailand Tourism, Bring Your Ship And Enjoy Phuket For 14 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैंकॉक12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्कीम के तहत जो भी पर्यटक फुकेत आएंगे उन्हें 24 घंटे हेल्थ ट्रैकर पहनना होगा। इसके अलावा उन्हें किनारे से समुद्र में 10 किलोमीटर के ही दायरे में रहना होगा।

कोरोना संक्रमण के दौर में थाइलैंड ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए अनोखी स्कीम लॉन्च की है। टूरिज्म अथॉरिटी ऑफ थाईलैंड (TAT) फुकेत आने वाले लोगों को डिजिटल यॉट क्वारेंटाइन स्कीम दे रहा है। इसमें पर्यटकों को अपनी यॉट (नौका) लानी होगी और 14 दिनों तक वे उस पर रहकर अपना क्वारेंटाइन पूरा कर सकते हैं। थाइलैंड टूरिज्म के मुताबिक देश फिर से पर्यटकों के लिए खुलने जा रहा है। ऐसे में जो लोग क्वारेंटाइन को अनोखे तरीके से एंजॉय करना चाहते हैं तो उन्हें “डिजिटल यॉट क्वारेंटाइन” स्कीम ऑफर की जा रही है। इसका एकमात्र उद्देश्य याॅट प्रेमियों को आकर्षित करना है।

डिजिटली मॉनिटर किए जाएंगे टूरिस्ट
इस स्कीम के तहत फुकेत आने वाले लोगों को डिजिटली मॉनिटर किया जाएगा। इसके लिए थाइलैंड टूरिज्म पर्यटकों को डिजिटल हेल्थ ट्रैकर देगी। इस ट्रैकर के जरिए मेडिकल टीम पर्यटकों की हेल्थ पर नजर रखेगी। टीम 24 घंटे उनके पल्स, ब्लड प्रेशर और बॉडी टेम्परेचर की रीयल टाइम मॉनिटरिंग करेगी।

समुद्र में 10 किमी तक ही जाने की अनुमति
इस स्कीम के तहत जो भी पर्यटक फुकेत आएंगे, उन्हें 24 घंटे हेल्थ ट्रैकर पहनना होगा। इसके अलावा उन्हें किनारे से समुद्र में 10 किलोमीटर के ही दायरे में रहना होगा। ऐसा उनकी हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए किया गया है। इसके अलावा वे 14 दिन तक अपने हिसाब से रह सकते हैं। उन पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं हाेगा।

थाई सरकार ने महामारी के दौरान अपने बीमार पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए गोल्फ क्वारेंटाइन स्कीम भी लागू की है।

थाई सरकार ने महामारी के दौरान अपने बीमार पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए गोल्फ क्वारेंटाइन स्कीम भी लागू की है।

गोल्फ क्वारेंटाइन भी शुरू किया
थाई सरकार ने महामारी के दौरान अपने बीमार पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए “गोल्फ क्वारेंटाइन” कार्यक्रम भी लागू किया है। इसके तहत पर्यटकों को देश के पांच गोल्फ रिसॉर्ट्स में से किसी एक में एक में अपना क्वारेंटाइन पूरा करने का ऑफर दिया जा रहा है। 7 मार्च को 42 पर्यटकों के एक समूह ने गोल्फ क्वारेंटाइन पूरा किया है। वे अब देशभर में कहीं भी आ-जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here