• Hindi News
  • Sports
  • India Vs England T 20 Series Rohit Said Pant’s Time Has Come, Leave Him Alone So That He Can Play Free.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

वनडे टीम के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा कि पंत के खेल में हर दिन सुधार हो रहा है। उन पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं डालना चाहिए। -फाइल फोटो

भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 की सीरीज से पहले रोहित ने कहा कि टीम मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों को पंत पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि पंत का प्रदर्शन हर दिन बेहतर हो रहा है। अब वह फॉर्म में आ गया है। उसे अकेला छोड़ दें, ताकि वह अपना नेचुरल गेम खेल सके।

हर दिन खेल में सुधार हो रहा
रोहित ने कहा कि पंत पर दबाव न बनाया जाए। उसके खेल में हर दिन सुधार हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया। घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका फॉर्म शानदार रहा है। उसके लिए जरूरी है कि वह खुद पर भरोसा रखें। विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के साथ उसका अप्रोच भी अच्छा दिख रहा है। हमारा काम है उसको खुलकर खेलने देना। हम सब देखते हैं कि वह ग्राउंड पर खेल को एंजॉय करता है। हम सब यही चाहते हैं कि वह अपने खेल को इंजॉय करे और वही करे, जो उसे पसंद है।

पंत परिस्थिति को समझने लगा
उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात है कि पंत अब परिस्थिति को समझने लगा है और उसी के अनुसार विकेट पर टिक कर खेल रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ उसकी एक और बेहतर सीरीज रही जो, उसके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मददगार होगी।

पंत की टी-20 टीम में हुई वापसी
ऑस्ट्रेलिया और घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन के बाद पंत की टी-20 टीम में वापसी हुई है। टीम में उनके विकल्प के तौर पर ईशान किशन और लोकेश राहुल भी शामिल किए गए। राहुल भी पिछले कुछ समय से वनडे और टी-20 में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं। पंत की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कीपिंग की भी सराहना की जा रही है। उन्होंने सीरीज में 8 कैच और 5 स्टंप भी किए। ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।

इंग्लैंड के खिलाफ दो हाफ सेंचुरी के साथ एक सेंचुरी बनाई
इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया। उन्होंने चार मैचों की 6 पारियों में 270 रन बनाए। इसमें एक शतक के साथ दो हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। पहले टेस्ट की पहली पारी में 91 रन बनाए। जबकि दूसरी पारी में 11 रन की पारी खेली थी। दूसरे मैच में पहली पारी में नाबाद 58 रन की पारी खेली। उनके लिए तीसरा टेस्ट मैच अच्छा नहीं रहा था, लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने 101 रन की बेहतरीन पारी खेली।

जनवरी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड पंत को मिला
पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतर प्रदर्शन के लिए जनवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड ICC की ओर से दिया गया। उन्होंने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में 118 गेंदों पर 97 रन बनाकर मैच को ड्रॉ कराने में अहम रोल निभाया था। जबकि ब्रिस्बेन में सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी 138 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। भारतीय टीम ने इस मैच को जीतने के साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here