• Hindi News
  • International
  • Billboards Come Up In Greater Toronto Area Thanking PM Narendra Modi For Providing COVID 19 Vaccines To Canada

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओटावाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत ने कनाडा को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई हैं, जिसके लिए कनाडा ने PM मोदी और भारत का आभार जताया।

कनाडा के ग्रेटर टोरैंटो की सड़कों पर इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स नजर आ रहे हैं। दरअसल, भारत ने कनाडा को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराई हैं, जिसके लिए कनाडा ने PM मोदी और भारत का आभार जताया है। सड़कों पर लगे बिनबोर्ड में लिखा है, ‘कनाडा को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए भारत और नरेंद्र मोदी का धन्यवाद।’

वैक्सीन के 5 लाख डोज सप्लाई किए थे
कोरोना से जूझ रहे कनाडा को भारत ने 5 लाख वैक्सीन की डोज सप्लाई की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जश्टिन ट्रूडो से बात की थी और उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया था। इसके बाद ट्रूडो ने कहा था कि यदि दुनिया कोरोना से जीतने में कामयाब रही, तो इसमें भारत की जबरदस्त वैक्सीन मैन्युफैक्चर क्षमता का महत्वपूर्ण योगदान होगा।

भारत ने 65 देशों को कोरोना वैक्सीन भेजी
भारत ने दुनियाभर के 65 देशों को कोरोना वैक्सीन भेजी हैं। कई देशों को वैक्सीन फ्री दी गई है, जबकि कुछ देशों को इसे बेचा गया है। पड़ोसी देशों श्रीलंका, भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशेल्स को करीब 56 लाख वैक्सीन फ्री में दी गई हैं। भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) कोवीशील्ड और भारत बायोटेक कोवैक्सिन का प्रोडक्शन कर रही हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here