• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ben Stokes Said England Players Sibley And Anderson Suffered Weight Loss In Fourth Test Against India

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बेन स्टोक्स (दाएं) ने कहा कि उन्होंने एक हफ्ते के अंदर 5 किलोग्राम और जेम्स एंडरसन (बाएं) ने 3 किग्रा वजन गंवाया। इसके अलावा सिबली और जैक लीच भी इस समस्या से जूझ रहे थे। (फाइल फोटो)

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अहमदाबाद में हुए चौथे टेस्ट से पहले वेट लॉस (वजन गंवाना) की समस्या से गुजरना पड़ा था। इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि गर्मी की वजह से कई खिलाड़ी बीमार हुए थे और उन्हें वजन गंवाकर इसका नुकसान उठाना पड़ा। बहुत से खिलाड़ी पेट में गड़बड़ी की समस्या से जूझ रहे थे।

स्टोक्स ने कहा कि सभी प्लेयर्स इंग्लैंड से खेलने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसका पता हमें पिछले हफ्ते चला, जब कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए। 41 डिग्री तापमान से हमें वेट लॉस हुआ। मैंने एक हफ्ते के अंदर 5 किलोग्राम, डॉमनिक सिबली ने 4 किग्रा और जेम्स एंडरसन ने 3 किग्रा वजन गंवाया। जैक लीच भी पेट में गड़बड़ी की समस्या से जूझ रहे थे।

इंग्लिश खिलाड़ियों के कोशिशों को सलाम
स्टोक्स ने अंग्रेजी अखबार डेली मिरर से बातचीत में कहा, ‘लीच बॉलिंग स्पेल के बीच में टॉयलेट जा रहे थे। यह हार का कोई एक्सक्यूज नहीं है, क्योंकि अंत में सभी खिलाड़ी मैदान पर उतरने को तैयार थे। साथ ही मैदान पर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसकी बदौलत हमें हार मिली। पर मैं इंग्लैंड के खिलाड़ियों की कोशिश को सलाम करना चाहूंगा। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना पूरा दम लगा दिया।’

क्रिकेट पंडितों के पास और कोई काम नहीं
स्टोक्स ने पूर्व खिलाड़ियों के इंग्लिश टीम पर की गई टिप्पणियों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, क्रिकेट पंडित का काम ही यही है और उन्हें इसके अलावा कुछ नहीं आता और यह सही भी है। पर वे हमें अच्छा खिलाड़ी या अच्छी टीम बनने में मदद नहीं कर सकते। यह सिर्फ हम कर सकते हैं और इसी पर हमारा पूरा फोकस है।

कैप्टन, कोच और साथी खिलाड़ियों का ओपिनियन जरूरी
​​​​​​​स्टोक्स ने कहा, ‘टीम में जिसकी टिप्पणी सबसे ज्यादा महत्व रखती है, वह है आपका कैप्टन, कोच और साथी खिलाड़ी। सिर्फ वही आपको इम्प्रूव करने में मदद कर सकते हैं। बहुत से खिलाड़ियों के लिए यह पहला भारत दौरा है। इससे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला होगा। अब यह देखना है कि वह आगामी दौरे पर इस सीख का कितना इस्तेमाल करते हैं।’

पोप, क्राउली और सिबली इस मौके को भुनाएं
स्टोक्स ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि ऑली पोप, जैक क्राउली और डॉमनिक सिबली जैसे युवा खिलाड़ी जब घर वापस जाएं, तो यह सोचें कि वे अच्छे नहीं हैं। वे सभी अच्छे खिलाड़ी हैं। इससे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला। मैं भी ऐसे दौर से गुजर चुका हूं। ऐसे दौरे से आपका आत्मविश्वास जगता है। इस घड़ी को आपको इम्प्रूवमेंट के काम के तौर पर लाना चाहिए। इससे मोटिवेट होना चाहिए।

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट में 3-1 से हराया
भारत ने इंग्लैंड को 4 टेस्ट की सीरीज में 3-1 से हराया। अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट में ऋषभ पंत ने 101 रन की शतकीय पारी और वॉशिंगटन सुंदर ने 96 नॉटआउट रन मारकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत ने यह टेस्ट पारी और 25 रन से जीता था। अब भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से अहमदाबाद में ही 5 मैच की टी-20 सीरीज खेलना है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here