Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पिछले तीन दिन से बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू, डायरेक्टर अनुराग कश्यप, विकास बहल और प्रोड्यूसर मधु मंटेना पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्यवाही चल रही है। इस सबके बीच तापसी के बॉयफ्रेंड मेथियस बोई ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से सोशल मीडिया पर मदद मांगी।

रिजूजी ने दिया ऐसा जवाब

बोई ने रिजिजू को टैग कर सोशल मीडिया पर लिखा कि तापसी पर की गई आईटी रेड के कारण उनका परिवार परेशान है और वो खुद भी काफी असहज महसूस कर रहे हैं। बोई के इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने जवाब दिया कि ये हम दोनों का कार्यक्षेत्र नहीं है, हमें अपने काम पर फोकस करना चाहिए।

बैडमिंटन कोच मेथियस और तापसी काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। दोनों कई बार साथ भी देखे गए हैं। 3 मार्च को तापसी के साथ अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मंटेना के घर और ऑफिस पर आईटी डिपार्टमेंट ने रेड की थी। इसमें करीब 670 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी और हिसाब में हेराफेरी का मामला सामने आया है। इसी कार्यवाही में ये भी सामने आया कि तापसी ने 5 करोड़ रुपए का नगद लेन-देन भी किया है।

इसके बाद से ही तापसी की परेशानियां ज्यादा बढ़ गईं। इसे देखते हुए तापसी के बॉयफ्रेंड मेथियस ने किरण रिजिजू से इसे लेकर बात की। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने किसी भी तरह की मदद का भरोसा नहीं दिया। बल्कि, उन्होंने मेथियस को सलाह दे डाली कि देश का कानून सबसे ऊपर होता है। ये मामला उन दोनों के ही फील्ड का नहीं है। उन्हें अपने काम पर पूरी तरह फोकस करना चाहिए, कानून को अपना काम करने देना चाहिए।

मुंबई और पुणे में बुधवार सुबह से छापे शुरू हुए थे

बुधवार सुबह 8 बजे से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पुणे और मुंबई के लोखंडवाला, अंधेरी, बांद्रा में रेड शुरू हुई थी। 28 से 30 जगहों पर छापे मारे गए। जांच के दायरे में ये कंपनियां और लोग शामिल हैं:

इनकम टैक्स के छापों में 4 बड़े खुलासे, CBDT ने किसी व्यक्ति या कंपनी का नाम नहीं लिया

1. CBDT के मुताबिक, यह पता चला है कि एक लीडिंग प्रोडक्शन हाउस ने अपनी एक्चुअल बॉक्स ऑफिस इनकम के मुकाबले कमाई को कम दिखाया। ये गड़बड़ी करीब 300 करोड़ की है। प्रोडक्शन हाउस इसका हिसाब नहीं दे पाया।

2. एक प्रोडक्शन हाउस ने शेयर ट्रांजैक्शन में शेयरों का अंडर वैल्यूएशन किया। लेनदेन में भी गड़बड़ी की। ये पूरा मामला 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का है। इसकी आगे जांच की जा रही है।

3. एक एक्ट्रेस के ठिकानों पर छापों के दौरान 5 करोड़ के कैश लेनदेन की रसीदें मिलीं। इसकी जांच की जा रही है।

4. लीडिंग प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के ठिकानों पर छापे के दौरान फर्जी खर्च के सबूत मिले। इस दौरान 20 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। एक्ट्रेस के खिलाफ भी इसी तरह के सबूत मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

अब तक की कार्रवाई

IT की टीम ने गुरुवार को अनुराग और तापसी से पुणे के वेस्टिन होटल में पूछताछ की। उनके घर और दफ्तर से 3 लैपटॉप और 4 कम्प्यूटर जब्त किए गए हैं। दोनों की वॉट्सऐप चैट का बैकअप भी लिया गया है।

जांच चलने तक अलग-अलग लोगों के 7 बैंक लॉकर्स के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है।

टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के 4 अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here