• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England Indian Batsmen Are Close To Reach Unlucky Milestone Of One Thousand Ducks In Test Cricket

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शुभमन गिल करियर में दो बार जीरो पर आउट हो चुके हैं

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में शुभमन गिल और विराट कोहली जीरो पर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में भारत के 87 साल के इतिहास में अब तक 996 बार कोई बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो चुका है। सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ही इससे अधिक बार जीरो पर आउट हुए हैं।

सबसे ज्यादा जीरो इंग्लैंड के नाम
टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम है। इंग्लैंड के 469 बल्लेबाज कुल 1824 बार जीरो पर आउट हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से 460 बल्लेबाज 1469 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर हैं। कैरेबियाई टीम के 325 बल्लेबाज 1131 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। इसके बाद भारत का नंबर आता है। भारत के 203 बल्लेबाज कुल मिलाकर 996 बार जीरो पर आउट हुए।

कोर्टनी वाल्श सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के कोर्टनी वॉल्श के नाम है। वाल्श अपने करियर में 185 पारियों में 43 बार जीरो पर आउट हुए। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के क्रिस मार्टिन 36-36 बार जीरो पर आउट होकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

भारतीय रिकॉर्ड इशांत शर्मा के नाम

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का भारतीय रिकॉर्ड इशांत शर्मा के नाम है। इशांत 134 पारियों में 32 बार जीरो पर आउट हुए हैं। जहीर खान दूसरे स्थान पर हैं। जहीर 127 पारियों में 29 बार जीरो पर आउट हुए। इसके बाद बीएस चंद्रशेखर का नंबर आता है। चंद्रा अपने करियर में 80 पारियों में 23 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं।

5 हजार प्लस रन बनाने वालों में अटापट्टू नंबर-1
टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में अधिकांश मुख्यतः गेंदबाज रहे हैं। अगर 5000 या इससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा जीरो श्रीलंका के मार्वन अटापट्टू के नाम है। करियर में 5502 रन बनाने वाले अटापट्टू 156 पारियों में 22 बार जीरो पर आउट हुए। भारतीय क्रिकेटरों में यह रिकॉर्ड कपिलदेव के नाम है। 5248 रन बनाने वाले कपिल देव 184 पारियों में 16 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here