Photo:FILE PHOTO

 Maruti Suzuki Brezza crosses sales of 6 lakh units,


नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने गुरुवार को कहा कि उसकी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) ने 6 लाख इकाई की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने कहा कि ब्रेजा को पांच साल पहले लॉन्‍च किया गया था। मारुति सुजुकी ने मार्च, 2016 में विटारा ब्रेजा को एक नए रूप में दोबारा पेश किया था।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्‍तव ने एक बयान में कहा कि देश की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी ने 6 लाख इकाई की बिक्री के साथ मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत किया है। यह हमारे उपभोक्‍ताओं के भरोसे और ब्रांड के प्रति उनके प्रेम का परिणाम है, विशेषकर उस सेगमेंट के लिए जहां पारंपरिक रूप से डीजल चलित वाहनों को तरजीह दी जाती है।  पेट्रोल 75 रुपए, डीजल 68 रुपए प्रति लीटर!

मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो फाइव-स्‍पीड मैनुअल और फोर-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से सुसज्जित है।

इसूजू ने डी-मैक्‍स कमर्शियल पिकअप ट्रक्‍स की कीमत बढ़ाई

जापान की यूटीलिटी वाहन निर्माता इसूजू (Isuzu) ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी कमर्शियल पिक-अप रेंज डी-मैक्‍स रेगूलर कैब (D-MAX Regular Cab) और डी-मैक्‍स एस-कैब (D-MAX S-CAB)की कीमत में एक लाख रुपये का इजाफा करेगी। यह मूल्‍यवृद्धि एक अप्रैल, 2021 से प्रभावी होगी। इसूजू मोटर्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि उत्‍पादन लागत, परिवहन और लॉजिस्टिक लागत में इजाफा होने के कारण मूल्‍य बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

वर्तमान में डी-मैक्‍स रेगूलर कैब की कीमत 8.72 लाख रुपये और डी-मैक्‍स एस-कैब की कीमत 10.7 लाख रुपये से शुरू है। कंपनी ने जनवरी में अपने इन दोनों मॉडल की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। कमर्शियल पिक-अप रेंज के अलावा इसूजू भारत में पर्सनल व्‍हीकल सेगमेंट में लाइफस्‍टाइल और एडवेंचर पिक-अप डी-मैक्‍स वी-क्रॉस और प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी एमयू-एक्‍स की बिक्री भी करती है।  

यह भी पढ़ें: Elon Musk का बड़ा खेल, भारत को महंगा और पाकिस्‍तान को सस्‍ता दे रहे हैं Starlink Internet

यह भी पढ़ें:Redmi Note 10 Series भारत में लॉन्‍च, प्राइस होगी 11,999 रुपये से शुरू

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में घर बनवाना है बहुत महंगा, सीमेंट के दाम सुन खड़े हो जाएंगे कान 

यह भी पढ़ें: Alert: बैंक उपभोक्‍ता रहें सावधान, अगले हफ्ते इस वजह से लंबे समय तक बंद रहेंगे बैंक

यह भी पढ़ें: सोने की कीमत में आई रिकॉर्ड गिरावट, 10 ग्राम खरीदने के लिए बस देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: EPFO ने निवेशकों को दी खुशखबरी, 2020-21 के लिये ईपीएफ जमा पर देगा 8.5 प्रतिशत ब्याज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here