• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Controversy Between BCCI And Bihar Cricket Association For Bihar Cricket League T20 League Regarding Auction And Permission

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बिहार क्रिकेट लीग (BCL) शुरु होने से पहले ही विवादों में आ गई है। दरअसल शनिवार को इस टी-20 लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की गई। इस नीलामी में पूर्व क्रिकेटर मदनलाल और विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम भी पहुंचे थे। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस नीलामी का विरोध कर रहा है।

BCCI के मुताबिक बिहार क्रिकेट एसोसिशन (BCA) ने लीग को शुरू करने को लेकर कोई अनुमति नहीं ली है। वहीं, BCA का कहना है कि उन्होंने BCCI को 22 जनवरी को ही अनुमति पत्र भेजा था, जिसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

BCCI ने कहा- अनुमति नहीं ली, फिर कैसे हुआ ऑक्शन
BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘मेरी जानकारी के मुताबिक 28 फरवरी तक BCA को किसी भी प्रकार की लीग के आयोजन की मान्यता नहीं दी गई है। ऐसे में खिलाड़ियों का ऑक्शन कैसे हो गया।’ वहीं, एंटी करप्शन यूनिट (ACU) ने भी BCCI से किसी राज्य टी-20 लीग को हरी झंडी देने से पहले कड़े दिशा-निर्देश देने की सिफारिश की थी।

BCA अध्यक्ष बोले- एक महीने के इंतजार के बाद हुई नीलामी
BCA अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा कि मंजूरी के लिए BCCI को आवेदन किया गया था। उन्होंने कहा, ‘हमने BCCI से अनुमति मांगी थी, लेकिन एक महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी उनका कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद ही नीलामी की गई।

वहीं, एलीट स्पोर्ट्स के हेड निशांत दयाल ने कहा कि नियमानुसार इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन के 45 दिन पहले अनुमति के लिए पत्र भेजना होता है। BCA की ओर से 22 जनवरी को अनुमति के लिए पत्र भेज दिया गया। टूर्नामेंट का निष्पक्ष आयोजन के लिए BCCI की ACU यूनिट को भी सूचित किया गया था।

आशुतोष अमन समेत कई खिलाड़ी 50-50 हजार रु. में बिके
शनिवार को हुए ऑक्शन में बिहार के करीब 100 क्रिकेटरों पर बोली लगी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार टीम की कमान संभालने वाले आशुतोष अमन और स्टार बल्लेबाज बाबुल कुमार समेत करीब 12 खिलाड़ी 50-50 हजार रुपए में बिके।

पटना में 21 से 27 मार्च तक होना है बिहार क्रिकेट लीग
पटना के ऊर्जा स्टेडियम में 21 से 27 मार्च तक BCL का आयोजन होना है। इसमें 5 फ्रेंचाइजी टीमें अंगिका एवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स, गया ग्लैडिएटर्स और पटना पायलट्स भाग ले रही हैं। इस टूर्नामेंट का प्रसारण एक निजी स्पोर्ट्स चैनल पर भी होगा।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here