डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के चलते राज्य में नेताओं की रैलियां और बयानबाजी तेज हो गईं हैं। शुक्रवार को बालुरघाट में भारतीय जनता पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी रैलियों में लोग भारी संख्या में जुट रहे हैं, यह दर्शाता है कि राज्य के लोगों ने ममता दीदी को हटाने और भाजपा को लाने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि बंगाल में 34 साल CPM और 10 साल TMC की सरकार रहने के बावजूद बंगाल जो औद्योगिक राज्य के रूप में माना जाता था 44 साल में इन पार्टियों ने बंगाल को तबाह कर दिया। हमने पश्चिम बंगाल में हाईवे बनाने के लिए बहुत पैसे दिए है। हमें डर है कि ममता बनर्जी इसे लटका न दे, अटका न दे, भटका न दे। लेकिन मैं जानता हूं कि हाईवे के लिए जो पैसा दिया है अब वह न लटकेगा, न भटकेगा, न अटकेगा और हाईवे बनेगा क्योंकि TMC जा रही है और BJP आ रही है।

हम 100 पैसा भेजेंगे और 100 पैसा ही नीचे पहुंचेगा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि दीदी ने पश्चिम बंगाल में जन धन खाते खोलने की अनुमति दी है या नहीं, लेकिन यह योजना तब लाई गई थी, जब भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि क्या करूं मजबूर हूं, मैं दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं, लेकिन नीचे तक 14 पैसे पहुंचते हैं। मोदी जी ने कहा हम मजबूर नहीं मजबूत प्रधानमंत्री हैं। हम 100 पैसा भेजेंगे और 100 पैसा ही नीचे पहुंचेगा।

हम न्याय और मानवता के आधार पर सरकार चलाएंगे
उन्होंने आगे कहा कि हम सरकार जाति और धर्म के आधार पर नहीं बल्कि न्याय और मानवता के आधार पर चलाएंगे। ‘सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं’ यह हमारा सिद्धांत होगा। राजनाथ ने कहा कि टीएमसी ने लोगों के ऊपर राजनीति को रखा है, यही कारण है कि वह राज्य में केंद्र की योजनाओं को लागू करने की अनुमति नहीं देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here