पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी तेज हा गई है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को हुगली में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया। उन्होंने मोदी को देश का सबसे बड़ा दंगाबाज कह दिया। ममता ने कहा कि जैसा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुआ, मोदी के साथ उससे भी बुरा होगा। हिंसा से कुछ हासिल नहीं हो सकता।

ममता ने कहा कि बंगाल पर बंगाल का शासन होगा। गुजरात का बंगाल पर शासन नहीं होगा। मोदी बंगाल पर राज नहीं करेंगे। गुंडे बंगाल पर शासन नहीं करेंगे। ममता ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से CBI की पूछताछ पर कहा कि यह बंगाल की महिलाओं का अपमान है।

‘मोदी के साथ शाह भी नफरत फैला रहे’
ममता ने कहा कि हर बार भाजपा तृणमूल कांग्रेस को टोलाबाज कहकर बुलाती है, लेकिन मैं कहती हूं कि भाजपा दंगाबाज और धंधाबाज है। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में मैं गोलकीपर रहूंगी और भाजपा एक भी गोल नहीं कर पाएगी। ममता ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी के साथ शाह भी देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं।

क्रिकेटर मनोज त‍िवारी TMC में
भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी बुधवार को TMC में शामिल हो गए। उन्होंने ममता की रैली के दौरान पार्टी जॉइन की। मनोज के राजनीति पारी शुरू करने के काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे।

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी बुधवार को TMC में शामिल हो गए। ममता की रैली के दौरान उन्होंने पार्टी जॉइन की।

भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी बुधवार को TMC में शामिल हो गए। ममता की रैली के दौरान उन्होंने पार्टी जॉइन की।

हावड़ा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मनोज को विधानसभा चुनाव में हावड़ा सीट से टिकट दिया जा सकता है। 35 साल के मनोज तिवारी का जन्म हावड़ा में ही हुआ था। 2008 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था।

TMC-BJP में सीधी टक्कर
तृणमूल कांग्रेस लगातार दो बार से बंगाल की सत्ता पर काबिज है। 2011 में तृणमूल ने 184 सीटें जीती थीं, जबकि 2016 में उसके खाते में 211 सीटें आई थीं। इस बार ममता सरकार की बड़ी लड़ाई भाजपा से है। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद भाजपा विधानसभा में भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here