जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है। यहां एक हफ्ते में सात आतंकी मारे गए हैं। -फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर में चार आतंकी मारे गए। अभी यहां कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इलाके में कुछ दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना मिलने बाद सुबह उनकी तलाश शुरू की गई थी। उसे समय सर्चिंग टीम पर गोलीबारी शुरू हो गई। इस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई कर दी।

इससे पहले 18 फरवरी की रात से 19 फरवरी की सुबह तक शोपियां में चले एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। शोपियां में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लोकल आउटफिट अल बद्र से जुड़े थे।

पिछले हफ्ते श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर हमला हुआ था
जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार दोपहर एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर करके फरार हो गया था। इसमें दो जवान शहीद हो गए थे। यह घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई।

विदेशी राजनयिकों के दौरे वाले दिन भी आतंकियों ने हमला किया था
श्रीनगर के सोंवर इलाके में पिछले हफ्ते बुधवार को आतंकियों ने एक युवक पर गोलियां दागीं थी। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सोंवर डल झील से 10 किलोमीटर दूर है। बुधवार को ही 24 देशों के राजनयिक जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेने पहुंचे थे। उसी दिन श्रीनगर से 43 किमी दूर त्राल में सुरक्षाबलों ने बड़े धमाके की साजिश नाकाम की और हिजुबुल की स्लीपर सेल के 3 मेंबर्स को गिरफ्तार किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here