डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई के समन के बाद बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने कहा, “कुछ नेता हैं (दिल्ली में) जिन्होंने कहा था कि वे जानते हैं कि बंगाल की रीढ़ को कैसे तोड़ना है। हमारी रीढ़ को तोड़ना आसान नहीं है। वो बंगाल के बारे में नहीं जानते हैं। मरते दम तक लड़ाई लड़ती रहूंगी। मैं आप सबसे से अपील करती हूं कि जब भी आप किसी फोन कॉल का जवाब दें तो जय बांग्ला बोलें, हैलो नहीं।”

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले कोयला घोटाले की जांच के सिलसिले में CBI टीम रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची। टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को जांच में शामिल होने के लिए समन दिया। सीबीआई ने रुजिरा बनर्जी के नाम का जो नोटिस दिया है उसमें एक फोन नंबर छोड़ा है और उस पर संपर्क करने के लिए कहा है। क्योंकि रविवार को सीबीआई की टीम को अभिषेक के घर कोई नहीं मिला, इसलिए पूछताछ नहीं हो पाई। CBI ने सोमवार को अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।

सीबीआई की इस कार्रवाई पर अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘आज अपराह्न दो बजे, सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम एक नोटिस तामील किया। हमें देश के कानून पर पूरा भरोसा है। हालांकि, यदि वे सोचते हैं कि वे हमें डराने के लिए इन हथकंडों का इस्तेमाल कर सकते हैं तो वे गलत हैं। हम वे लोग नहीं हैं, जो झुक जाएं।’
वहीं टीएमसी ने बीजेपी पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई इसका एकमात्र घटक है जो अब उसके पास बचा है। उधर, बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह मामले का राजनीतिकरण कर रही है और कानून अपना काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here