SBI का YONO प्लेटफॉर्म तीन साल पहले लॉन्च हुआ था। अब YONO पर 3.58 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं। - Dainik Bhaskar

SBI का YONO प्लेटफॉर्म तीन साल पहले लॉन्च हुआ था। अब YONO पर 3.58 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं।

  • SBI पेमेंट्स का 2 साल में 2 करोड़ कारोबारियों तक पहुंचने का लक्ष्य
  • लो-कॉस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए वीजा के साथ की साझेदारी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की सब्सिडियरी SBI पेमेंट्स YONO मर्चेंट ऐप लॉन्च करेगी। इससे कारोबारियों को कम लागत वाला डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध होगा। शनिवार को बैंक ने एक बयान में कहा कि YONO मर्चेंट ऐप से देश में मर्चेंट पेमेंट में डिजिटाइजेशन आएगा।

2 साल में 2 करोड़ कारोबारियों तक पहुंचने का लक्ष्य

SBI ने बयान में कहा है कि YONO मर्चेंट ऐप का लक्ष्य लाखों कारोबारियों को मोबाइल आधारित डिजिटल पेमेंट तकनीक से जोड़ना है। बैंक ने अगले 2 साल में रिटेल और एंटरप्राइजेज सेगमेंट के 2 करोड़ कारोबारियों को जोड़ने का लक्ष्य तय किया है। इससे टियर-3 और टियर-4 शहरों समेत नॉर्थ-ईस्ट के शहरों में डिजिटल पेमेंट की स्वीकारिता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

पॉइंट ऑफ सेल के तौर पर काम करेगा YONO SBI मर्चेंट

SBI का कहना है कि YONO SBI मर्चेंट पॉइंट ऑफ सेल (PoS) सॉल्यूशन के तौर पर काम करेगा। इसके लिए बैंक ने ग्लोबल पेमेंट्स टेक्नोलॉजी कंपनी वीजा के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी टैप टू फोन फीचर उपलब्ध कराती है। SBI का कहना है कि इस साझेदारी का मकसद पूरे देश में आवश्यक डिजिटल पेमेंट स्वीकारिता इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है।

YONO प्लेटफॉर्म पर 3.58 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर

SBI के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा है कि YONO SBI मर्चेंट ऐप की लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। बैंक का YONO प्लेटफॉर्म तीन साल पहले लॉन्च हुआ था। अब YONO पर 3.58 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं। YONO मर्चेंट इस प्लेटफॉर्म का ब्रांड विस्तार है। इसका मकसद अपने कारोबारियों को बेहतर यूजर एक्सपीरियंस और बेहतर सुविधा देना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here