डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को चार राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी का ऐलान कर दिया। नड्डा ने चुनाव प्रभारी के साथ ही सह प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। नड्डा ने असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के लिए कुल 6 केंद्रीय मंत्रियों, एक उपमुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय प्रवक्ता को जिम्मेदारी सौंपी है। इन राज्यों में इसी साल चुनाव होने हैं।

-असम विधानसभा चुनाव के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को प्रभारी और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है।

-केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी को तमिलनाडु का प्रभारी और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ वीके सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है।

-केरल विधानसभा चुनाव की कमान संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी को सौंपी गई है, जबकि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर अश्वथ नारायण को पार्टी ने सह प्रभारी बनाया है।

-केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को पुडुचेरी विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाया गया है। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव चंद्रशेखर पुदुचेरी के सह प्रभारी होंगे।

बता दें कि असम में भाजपा और असम गण परिषद के गठबंधन की सरकार है, जिसमें मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल हैं। तमिलनाडु में ईके पलनिस्वामी सीएम हैं और एआईएडीएमके सत्ता में है जो कि भाजपा की गठबंधन सहयोगी पार्टी।

केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है यानी भाकपा और माकपा के साथ अन्य लेफ्ट पार्टियों का गठबंधन और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन हैं।  कांग्रेस के पास सिर्फ केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी है, जहां वी नारायणसामी मुख्यमंत्री हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here