बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर 47 साल के हो गए हैं। 9 जनवरी 1974 को उनका जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। फरहान की मां हनी ईरानी और पिता जावेद अख्तर दोनों ही स्क्रीन राइटर हैं। उनकी बड़ी बहन जोया अख्तर बॉलीवुड की फेमस फिल्म डायरेक्टर और राइटर हैं। पिता जावेद अख्तर ने तब बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी से दूसरी शादी कर ली थी, जब फरहान बहुत छोटे थे। हालांकि, फरहान की अपनी सौतेली मां से काफी अच्छी बनती है। दोनों को कई मौकों पर एक साथ देखा जा चुका है।

2001 में शुरू हुआ फरहान का करियर

फरहान अख्तर ने साल 2001 में फिल्म ‘दिल चाहता है’ से बतौर निर्देशक बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उनका एक्टिंग डेब्यू फिल्म ‘रॉक ऑन’ (2008) से हुआ था। एक्टर और डायरेक्टर होने के साथ फरहान सिंगर भी हैं और उन्होंने ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवुड में बतौर सिंगर भी कदम रखा था। तकरीबन 20 से ज्यादा फिल्मों में उनका योगदान रहा है। इनमें से किसी में वे एक्टर के रूप में नजर आए तो किसी को निर्देशित किया। ‘रॉक ऑन’ (2008), ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ (2011) और ‘शादी के साइड इफेक्ट’ (2014) में उन्होंने गाने भी गाए हैं।

टूट चुकी है शादी

फरहान अख्तर पत्नी अधुना से अलग हो चुके हैं। दोनों की साल 2000 में शादी हुई थी और ये 17 साल चली। 2017 में दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया था। दोनों ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में लिखा था, “मैं (फरहान) और अधुना आपसी रजामंदी से अलग हो रहे हैं। हमारे बच्चे हमारी प्रायोरिटी रहेंगे। उनकी देख-रेख हम करते रहेंगे। मैं नहीं चाहता कि बेवजह की अटकलों में उन्हें घसीटा जाए। हम यह चाहेंगे कि इस वक्त हमें पूरी प्राइवेसी दी जाए।”

‘दिल चाहता है’ के सेट पर हुई थी मुलाकात

फरहान-अधुना बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश कपल में गिने जाते थे। अधुना ने बॉलीवुड में बतौर हेयर स्टाइलिस्ट पहचान बनाई है। दोनों की मुलाकात ‘दिल चाहता है’ के सेट पर हुई थी। अधुना फरहान से छह साल बड़ी हैं। तीन साल की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी की थी। इनकी दो बेटियां शाक्या और अकीरा हैं।

शिबानी दांडेकर को कर रहे डेट

तलाक के बाद फरहान मॉडल और एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं जो कि उनसे सात साल छोटी हैं। इनकी मुलाकात 2015 में शो ‘आई कैन डू दैट’ के दौरान हुई थी। फरहान उस शो को होस्ट करते थे और शिबानी भी उसी शो का हिस्सा थीं। 40 साल की शिबानी सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ में काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही वो मॉडल और सिंगर भी हैं।

वह मशहूर एमटीवी वीजे एक्ट्रेस और सिंगर अनुषा दांडेकर की बहन हैं। शिबानी के करियर की बात करें तो उन्होंने 2014 में आई मराठी फिल्म ‘टाइमपास’ में आइटम नंबर से शुरुआत की थी। इसके बाद 2015 में वो ‘रॉय’ और ‘शानदार’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here