• Hindi News
  • International
  • Shooting At At US Bowling Alley | Rockford City Police, 3 Killed In Shooting At US Bowling Alley, USA

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रॉकफोर्ड25 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

पुजिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हालांकि उन्होंने उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। (सिम्बोलिक फोटो)

अमेरिका के इलिनॉय के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को एक शूटर ने खुलेआम गोलियां बरसाईं। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य लोग घायल हो गए। रॉकफोर्ड पुलिस के प्रमुख डैन ओ शिया के हवाले से न्यूज एजेंसी रायटर्स ने बताया कि एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हालांकि उन्होंने उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

इलाके से दूर रहने की अपील की
पुलिस ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की कि डॉन कार्टर लेन्स बॉलिंग एली के पास के इलाके से दूर रहें। वहां के हालात अभी सामान्य नहीं हैं और ऑफिसर्स मौके पर हालात को संभालने में जुटे हुए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

अक्टूबर में रोचेस्टर में हुई थी फायरिंग
इससे पहले रोचेस्टर शहर में अक्टूबर में एक पार्टी में गोलीबारी हुई थी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और 14 अन्य घायल हो गए थे। पुलिस प्रमुख मार्क सिमंस ने बताया था कि शूटिंग के दौरान 18 से 22 साल के बीच के एक युवक और एक महिला की मौत हो गई थी।

2019 में मास शूटिंग में 211 की मौत
जानकारों के मुताबिक, अमेरिका में 2019 में अन्य वर्षों की तुलना में सबसे ज्यादा मास शूटिंग की घटनाएं हुईं। मास शूटिंग वैसी घटनाओं को कहा गया है कि जिनमें चार या ज्यादा लोगों की जान गई हो। एसोसिएटेड प्रेस (एपी), यूएसए टुडे और नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 2019 में 41 मास शूटिंग की घटनाएं हुईं, जिनमें कुल 211 लोगों की मौत हुई है।

दुनिया की कुल सिविलियन गन में 48% अमेरिकियों के पास
अमेरिका में करीब 31 करोड़ हथियार हैं, 66% लोगों के पास एक से ज्यादा बंदूक हैं। दुनियाभर की कुल सिविलियन गन में से 48% सिर्फ अमेरिकियों के पास है। 89% अमेरिकी लोग अपने पास बंदूक रखते हैं। इनमें से 66% लोग एक से ज्यादा बंदूक रखते हैं। अमेरिका में बंदूक बनाने वाली इंडस्ट्री का सालाना रेवेन्यू 91 हजार करोड़ रुपए का है। 2.65 लाख लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं।

अमेरिकी इकोनॉमी में हथियार की बिक्री से 90 हजार करोड़ रुपए आते हैं। अमेरिका में हर साल एक करोड़ से ज्यादा बंदूकें यहां बनती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here