Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेन स्मिथ. न्यूयॉर्क2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक
  • एपल प्रोडक्ट की जानकारी भी लीक करता था ब्लॉग

किसी के खिलाफ बुरा बोलने या लिखने से पहले यह विचार जरूर कर लेना चाहिए कि भविष्य में अंजाम आपके खिलाफ भी जा सकता है। यह बात एक जमाने में काफी लोकप्रिय रहे अमेरिकी ब्लॉग गावकर पर सौ फीसदी लागू होती है। टेक कंपनी एपल गावकर के शुरू होने, लोकप्रिय बनने और बंद होने की कहानी को वेबसीरीज के रूप में पेश करने की योजना पर काम कर रही थी। तभी यह बात एपल के सीईओ टिम कुक को पता चली। कुक ने इस सीरीज पर नाराजगी जता दी और एपल ने इस पर काम बंद कर दिया।

वास्तव में गावकर ने एक जमाने में एपल और टिक कुक के खिलाफ काफी कुछ लिखा था। गावकर ने ही सबसे पहले यह दावा किया था कि टिम कुक समलैंगिक हैं। इसके अलावा गावकर ने एपल के आईफोन-4 फोन का प्रोटोटाइप फोन की लॉन्चिंग से काफी पहले लीक कर दिया था। गावकर के दो पूर्व दिग्गजों ने इस वेब सीरीज का आइडिया एपल टीवी प्लस को दिया था।

इनमें से एक कोर्ड जॉनसन और दूसरे मैक्स रीड थे। जॉनसन ने टीवी लेखन में करियर बनाने के लिए गावकर छोड़ दी थी। वहीं, रीड गावकर के पूर्व एडिटर इन चीफ थे। इनके अलावा एपल ने गावकर के दो और पूर्व संपादकों को प्रोजेक्ट में शामिल किया था। लेकिन, जैसे ही यह बात सीईओ टिम कुक तक पहुंची सब कुछ धरा का धरा रह गया।

मुकदमेबाजी के कारण चार साल पहले बंद हुआ था गावकर ब्लॉग

गावकर ब्लॉग अपने जमाने में दिग्गज कंपनियों और मशहूर लोगों के ऊपर लिखे आलेखों और स्कूप के कारण लोकप्रिय हुआ था। इसमें उस तरह की बातें भी लिखी होती थी जिसे लिखने से मुख्य धारा का मीडिया बचता था। इस वजह से गावकर पर कई मुकदमे हुए और आखिरकार 2016 में ऐसे ही एक केस के कारण इसे बंद भी होना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here